Tuesday, April 16, 2024
الرئيسيةNews"तानाशाही- ईडीशाही नहीं चलेगी" जैसे नारों के साथ कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन

“तानाशाही- ईडीशाही नहीं चलेगी” जैसे नारों के साथ कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन

वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सहित अनेक कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया।
नई दिल्ली (अनवार अहमद नूर)
आज दिल्ली में कांग्रेस पार्टी द्वारा जताए जा रहे विरोध और शांति पूर्ण सत्याग्रह के चलते वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सहित अनेक कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया।इनका दोष यही है कि वे कांग्रेस सांसदों के साथ महंगाई, बेरोजगारी और मोदी सरकार के एजेंसियों के दुरुपयोग वाली राजनीति के खिलाफ़ आवाज़ बुलंद कर रहे थे। राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं ने कहा कि देश के राजा का हुक्म है – जो बेरोज़गारी, महंगाई, जीएसटी, अग्निपथ पर सवाल पूछे, उसे कारागृह में डाल दो। भले ही देश में अब जनता की आवाज़ उठाना जुर्म हो, लेकिन वो हमारा हौंसला कभी नहीं तोड़ पाएंगे। महान लोकतंत्र को पुलिसिया तंत्र बना रखा है। कुछ भी करलो कांग्रेस डटी रहेगी। ये जो पूरा सिस्टम है, इसको अंबानी-अडानी चला रहे हैं, ये अंबानी-अडानी की सेना है, संसद में मंहगाई पर चर्चा करने से भागने वाली केंद्र सरकार सांसदों के सत्याग्रह से डरती है, हमारे नारों से डरती है, पुलिस के दम पर गुंडागर्दी करती है, और महिला सांसद के साथ दुर्व्यवहार करती है । तानाशाही नहीं चलेगी – ईडीशाही नहीं चलेगी। ऐसे ही नारों और विचारों के साथ कांग्रेस पार्टी ने आज अपना विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि आज विजय चौक पर सांसदों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे सांसदों के साथ पुलिस का रवैया निंदनीय है।
आपको बता दें कि राहुल गॉंधी को भी हिरासत में लिया गया , कॉंग्रेस के सारे सांसदों को हिरासत में लिया गया । क्योंकि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में शांतिपूर्ण सत्याग्रह करना चाहते थे।
केंद्र सरकार के इशारों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा बार बार कांग्रेस नेताओं पर झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि को धूमिल करने और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सम्मानित अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी को दोबारा प्रवर्तन निदेशालय में पूछताछ के लिए बुलाने से नाराज़ हो कर कांग्रेस पार्टी ने आज 26 जुलाई को देश भर में सत्याग्रह करने की घोषणा की थी। केसी वेणुगोपालन महासचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का कहना है कि पूरा देश भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेश अध्यक्षा के खिलाफ विशुद्ध राजनीति से प्रेरित द्वेष पूर्ण कार्यवाही को देख रहा है, यह सब मोदी और भाजपा सरकार द्वारा अपने शासन की विफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है इस तानाशाही शासन द्वारा एजेंसियों के इस खुलेआम दुरुपयोग के विरुद्ध कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता और नेता बड़ी संख्या में एकजुट हुए हैं।

RELATED ARTICLES

ترك الرد

من فضلك ادخل تعليقك
من فضلك ادخل اسمك هنا

Most Popular

Recent Comments