Sunday, March 3, 2024
الرئيسيةNewsमदरसा अनवारूल उलूम स्योहारा ने मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव।

मदरसा अनवारूल उलूम स्योहारा ने मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव।

स्योहारा, ज़िला बिजनौर (उत्तर प्रदेश)(क़ौमी आग़ाज़ ब्यूरो)
यहां के मदरसा अनवारूल उलूम तथा हिरा पब्लिक स्कूल स्योहारा में स्वतंत्रता दिवस यानि आज़ादी का अमृत उत्सव पूरे हर्षोल्लास व परंपरागत ढंग से मनाया गया।

ध्वजारोहण स्कूल की संस्थापिका हज्जन नसीमा बेगम (पेंशनर) ने किया। और कार्यक्रम का संचालन अनवार अहमद नूर द्वारा किया गया। अबकी बार स्वतंत्रता दिवस क्योंकि अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है इसलिए यहां स्योहारा का जोश खरोश भी काफी बढ़ा हुआ रहा। स्कूल में मास्टर तनवीर अहमद ने 15 अगस्त की महत्ता को बयान किया।

हाजी ज़व्वार अहमद ने बच्चों को दीन और नमाज़ की अहमियत बताते हुए उसे ज़िंदगी में उतारने की नसीहत दी। बच्चों में शादमीन (नात शरीफ) रमज़ा, हिफ़ज़ा, अबूज़र, अबू बकर, माहेनूर ,हिफ़ज़ान, पूजा आदि ने नज़्में और प्रोग्राम पेश किए जबकि मैडम आसमीन आरा ने दो देश भक्ति गीत पेश किए।

रोशन जहां ने बच्चों के लिए प्रेरक नज़्में पेश की। निग़हत जहां ने गीत पेश किया। मदरसा छात्र ओवैस ने ‘अल्लाह हू अकबर’ की खूबसूरत नात पेश की। हाजी ज़व्वार अहमद ने सभी को नकद ईनाम देकर बच्चों की हौंसला अफ़ज़ाई की। मैडम शीना ने को जीवन में अनुशासन की नसीहत की। तो मैडम फ़िज़ा ने देशभक्ति गीत पेश किए।

अनवार अहमद नूर ने बताया कि किस तरह हमने कुर्बानियां देकर आज़ादी हासिल की है इसलिए हम सबको मिलकर इसकी कद्र करनी चाहिए। निशा परवीन ने बच्चों को मिठाई वितरित की।

RELATED ARTICLES

ترك الرد

من فضلك ادخل تعليقك
من فضلك ادخل اسمك هنا

Most Popular

Recent Comments