Saturday, March 2, 2024
الرئيسيةNewsसंसद प्रांगण में गांधी जी की प्रतिमा के सामने निलम्बित सांसदों ने...

संसद प्रांगण में गांधी जी की प्रतिमा के सामने निलम्बित सांसदों ने 50 घंटे का धरना प्रदर्शन किया शुरू

संसद में हंगामा ही हंगामा जारी,अब तक दो दर्जन सांसद निलंबित,
नई दिल्ली (क़ौमी आग़ाज़ डेस्क/अनवार अहमद नूर)
संसद के अधिवेशन के आठवें दिन भी आज विपक्ष का हंगामा जारी रहा जिसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार स्थगित करने के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

देश के महंगाई सहित अनेक ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग कर रहे सांसदों को निलंबन का दंड भुगतना पड़ा है। अभी तक दो दर्जन सांसद निलंबित हो चुके हैं। जो भारतीय संसद से निलंबन के मामले में एक रिकॉर्ड ही है। लोकसभा और राज्यसभा से निलंबित किए सांसद लगातार इस बात को मीडिया के समक्ष रख रहे हैं कि संसद में उनके साथ बुरा व्यवहार हो रहा है जबकि वह देश में जनता से जुड़े मुद्दों को संसद के पटल पर रखना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को भी आज सदन से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा राज्यसभा में कल निलंबित किए गए 19 सांसदों ने अब यहीं गांधी जी की प्रतिमा पर 50 घंटे का धरना प्रदर्शन करने का न सिर्फ निर्णय किया है बल्कि धरना प्रदर्शन शुरू भी कर दिया है। जबकि सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में और इडी के लिए दुरूपयोग के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी भी प्रदर्शन कर रही है।
निलंबित राज्यसभा सांसद यहीं संसद प्रांगण में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करने लगे हैं । वे शुक्रवार को दोपहर एक बजे तक यानि अगले 50 घंटे तक बारी-बारी से धरने पर बैठेंगे। इस फैसले पर तृणमूल कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने कहा कि हम यहीं खाएंगे, सोएंगे किंतु जब तक मूल्यवृद्धि पर चर्चा नहीं होती, सरकार को आराम से नहीं बैठने देंगे।

RELATED ARTICLES

ترك الرد

من فضلك ادخل تعليقك
من فضلك ادخل اسمك هنا

Most Popular

Recent Comments