Saturday, March 2, 2024
الرئيسيةNationalदेश प्रेम और तिरंगा से प्यार वे लोग क्या बताएंगे जिन्हें ख़ुद...

देश प्रेम और तिरंगा से प्यार वे लोग क्या बताएंगे जिन्हें ख़ुद देशभक्ति सीखनी है। हम देशवासियों की जान है तिरंगा, हमारी शान है तिरंगा : सलमान ख़ुर्शीद (पूर्व विदेशमंत्री भारत)

फ़र्रुख़ाबाद (क़ौमी आग़ाज़ ब्यूरो)
पूरे देश ने अपने मन से आज़ादी के राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस को बड़ी आन बान शान से मनाया। ध्वजारोहण के साथ साथ बड़ी बड़ी शानदार तिरंगा रैलियां निकाली गईं। शहीदों को नमन किया गया। ऐसे में भारत गौरव यात्रा को आगे बढ़ाते हुए देश के पूर्व विदेशमंत्री सलमान ख़ुर्शीद और उनकी पत्नी पूर्व विधायक श्रीमती लुईस ख़ुर्शीद अपने पाँच दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय इलाक़े फ़र्रुख़ाबाद में लोगों के बीच रहे।

यहां उन्होंने जहां कांग्रेस की भारत जोड़ो गौरव यात्रा में शिरकत की वहीं लोगों से मिल कर उनके दिलों का हाल जाना, बीमारों की खैरियत ली। स्कूली बच्चों की हौंसला अफज़ाई की, और महिलाओं का दुख दर्द बांटा।

महिलाओं में श्रीमती लुईस का बड़े शानदार ढंग से स्वागत हुआ।क्षेत्र की जनता ने उन्हें अपार प्यार और दुलार व इज़्ज़त बख़्शी। पूर्व विदेशमंत्री सलमान ख़ुर्शीद ने भारत जोड़ो गौरव यात्रा में कहा कि बड़ी अच्छी बात है तिरंगा की मोहब्बत अब उनको भी होने लगी, जो अपने अलग ध्वज के साथ अपनी अलग सोच रखते थे। देश प्रेम और तिरंगा से प्यार हमें वे लोग क्या बताएंगे जिन्हें ख़ुद देशभक्ति सीखनी है। हम देशवासियों की जान है तिरंगा, हमारी शान है तिरंगा।
पूर्व विदेशमंत्री सलमान ख़ुर्शीद ने बढ़ती महंगाई पर बेबाक़ बोलते हुए और वर्तमान सरकार को दर्पण दिखाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार देश को कंगाली और भुखमरी की तरफ़ ले जा रही है। हमारा आप सबसे कहना है समय रहते सरकार की मंशा को समझ लो। और अपना अगला कदम उठाने को तैयार हो जाओ।
पूर्व विदेशमंत्री श्री सलमान ख़ुर्शीद और उनकी पत्नी पूर्व विधायक श्रीमती लुईस ख़ुर्शीद पाँच दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय इलाक़ा फ़र्रुख़ाबाद बाद में पहुंच कर जहां कांग्रेस की भारत जोड़ो गौरव यात्रा का शुभारम्भ और नेतृत्व किया वहीं इसी अवसर पर स्कूली बच्चों के साथ तिरंगा यात्रा में भी शिरकत की। सलमान ख़ुर्शीद और पूर्व विधायक श्रीमती लुईस ख़ुर्शीद कांग्रेस नेता ज़ुम्मन भाई के आवास पर पहुँचे और उनकी तबियत हाल चाल जाने। कांग्रेस नेता अताउररहमान साहब के आवास पर पहुँचकर उनकी खैरियत ली।

मकनपुर में हज़रत मदार बाबा की दरगाह पर भी हाज़िरी दी।

दिल्ली वर्ल्ड फ़ाउंडेशन की चेअरपर्सन श्रीमती लुईस ख़ुर्शीद ने आएशा ओर्चर्ड स्कूल में झंडारोहण किया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रोग्राम किए और उन्होंने स्कूली बच्चों की हौंसला अफ़ज़ाई की।

RELATED ARTICLES

ترك الرد

من فضلك ادخل تعليقك
من فضلك ادخل اسمك هنا

Most Popular

Recent Comments