Saturday, March 2, 2024
الرئيسيةSportsक्रिकेटर मोहम्मद सिराज का चमत्कारी रूप देख वेस्टइंडीज के चाहने वालों...

क्रिकेटर मोहम्मद सिराज का चमत्कारी रूप देख वेस्टइंडीज के चाहने वालों के उड़ गए होश

नई दिल्ली (एजेंसी)
भारत ने बुधवार को डीजलएस मेथड के तहत वेस्टइंडीज को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए तीसरे वनडे (WI vs IND 3rd ODI) में 119 रन से हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. शुभमन गिल ने नाबाद 98 रन की पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. हालांकि वो अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से महरुम रह गए। गिल के अलावा भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन कर मेजबान टीम को सिर्फ 137 रन पर ऑल आउट किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ, मोहम्मद सिराज ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. इस मैच में दो विकेट लेने वाले सिराट ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाकर टीम के लिए मैच में समां बांध दिया।
सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स, मोहम्मद सिराज की पहली गेंद पर ही चकमा खा गए और गेंद सीधे जाकर स्टंप पर लगी. मेयर्स को बोल्ड कर सिराज ने इस मैच में भी टीम इंडिया के इरादे साफ कर दिए थे. उनका ये विकेट इतना शानदार था कि विंडीज टीम के फैंस ये देखकर हैरान रह गए।
सिराज ने इसके बाद इसी ओवर में शमरह ब्रूक्स को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा। अपनी दूसरी गेंद खेल रहे ब्रूक्स को भारतीय गेंदबाज ने इसी तरह शून्य पर आउट किया. सिराज में अपने पहले ओवर में सिर्फ एक रन देकर दो विकेट चटकाए।
वेस्टइंडीज की टीम इसके बाद पूरे मैच में लड़खड़ाते रही. स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 17 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि सिराज से तीन ओवर फेंक कर 14 रन दिए और 2 सफलता हासिल की. उनके सामूहिक प्रयास ने भारत ने वेस्टइंडीज पर एक और बड़ी जीत हासिल की। ये पहला मौका था जब भारत ने वेस्टइंडीज को उनके घर पर दो या दो से ज्यादा मैचों वाली वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 

RELATED ARTICLES

ترك الرد

من فضلك ادخل تعليقك
من فضلك ادخل اسمك هنا

Most Popular

Recent Comments