Tuesday, September 26, 2023
الرئيسيةSportsश्रीलंका बनेगा होस्ट और यूएई में ही होगा एशिया कप

श्रीलंका बनेगा होस्ट और यूएई में ही होगा एशिया कप

नई दिल्ली (एजेन्सी)
एशिया कप को लेकर जो संशय के बादल छाए हुए थे वह अब पूरी तरह से हट गए हैं। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की ओर से कन्फर्म कर दिया गया है कि 27 अगस्त से शुरू होने होने वाला एशिया कप अब यूएई में ही होगा। पहले इसे श्रीलंका में होना था, लेकिन वहां बिगड़े हालातों के बीच ऐसा होना संभव नहीं है। इसलिए एशिया कप को यूएई शिफ्ट किया गया है, हालांकि अभी भी इस इवेंट का मेजबान श्रीलंका क्रिकेट ही होगा।
इस बार एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा, यह टी-20 फॉर्मेट में होगा, जहां भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान का इसमें खेलना कन्फर्म है, जबकि यूएई, कुवैत और हॉन्गकॉन्ग में से किसी एक टीम को एंट्री मिल सकती है।
एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को बयान जारी किया गया है कि 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप खेला जाएगा। श्रीलंका में होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर विचार किया गया और सभी सदस्यों ने इसका वेन्यू बदलने का फैसला लिया है।
ACC का कहना है कि श्रीलंका में जिस तरह की स्थिति पैदा हुई है, ऐसे में वहां पर टूर्नामेंट कराना असंभव है इसलिए यह यूएई में करवाया जाएगा। एसीसी पूरी तरह. से श्रीलंका क्रिकेट और उनके फैन्स के साथ खड़ा है, इसलिए यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट का होस्ट श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ही रहेगा।
टी-20 वर्ल्डकप 2021 के बाद यह पहली बार होगा जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान ने उस मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था।
ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप 2022 से पहले टीम इंडिया चाहेगी कि इस टूर्नामेंट में बड़ी जीत हासिल करके तैयारी को पुख्ता किया जाए।

RELATED ARTICLES

ترك الرد

من فضلك ادخل تعليقك
من فضلك ادخل اسمك هنا

Most Popular

Recent Comments